पोर्टेबल ऑक्सीजन सांद्रक-स्वास्थ्य लाभ और इसके फायदे

 

लगभग, मानव शरीर का दो तिहाई ऑक्सीजन है। जब हमारी ऑक्सीजन की आवश्यकता कम हो जाती है, तो हमारा शरीर भी कमजोर हो जाता है । यहां तक कि पौधों और जानवरों को सांस लेने के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है; हम उनसे कितना अलग हैं । ऑक्सीजन जीवन है । यह एक बुनियादी जरूरत है जो हर जीवित जीव के पास होनी चाहिए । एनीमिया जैसी चिकित्सा स्थितियों से लेकर श्वसन समस्याओं तक, पोर्टेबल ऑक्सीजन सांद्रता की मांग में वृद्धि होती है  Oxygen concentrator B094116WW4।

उपयोगकर्ता जिस भी गतिविधि पर केंद्रित है, उसे पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए विशिष्ट और उपयुक्त प्रकार हैं । एक पोर्टेबल ऑक्सीजन सांद्रता का वजन कम और छोटा होता है, जो दैनिक गतिशीलता के प्रदर्शन के लिए उपयुक्त होता है, खासकर जब हवा या जमीन से यात्रा करते हैं । एक पोर्टेबल ऑक्सीजन सांद्रता होने बड़ा ऑक्सीजन टैंक की तुलना में बहुत आसान है । लाभ वास्तव में है कि एक पोर्टेबल प्रणाली का उपयोग करके लोगों को एक स्थिर टैंक के उपयोग के कारण एक स्थान तक ही सीमित होने के बजाय सामान्य रूप से दैनिक गतिविधियों को स्थानांतरित करने और प्रदर्शन करने की स्वतंत्रता है ।

ये पोर्टेबल डिवाइस पारंपरिक प्रकार से इस तथ्य में भी भिन्न होते हैं कि वे ऑक्सीजन को स्टोर नहीं करते हैं बल्कि वे हमें घेरने वाली हवा से ऑक्सीजन उठाते हैं । पारंपरिक प्रकार के ऑक्सीजन टैंक के विपरीत, एक पोर्टेबल ऑक्सीजन सांद्रता को फिर से भरने की आवश्यकता नहीं होती है । इसका ऑक्सीजन बाहर नहीं निकलता क्योंकि यह बिजली पर चलता है । अनायास, यह उपयोगकर्ताओं की जरूरत है उनके ऑक्सीजन की एक सतत प्रवाह प्रदान करता है । सभी रोगियों के लिए क्या करना है करने के लिए बस यह प्लग में या एक rechargeable बैटरी रखने के लिए आदेश में ऑक्सीजन बह रही है । डिवाइस की अंतिम अवधि इस बात पर निर्भर करेगी कि इसका उपयोग कितनी बार किया जाता है ।

जिन रोगियों को निरंतर ऑक्सीजन निगरानी की आवश्यकता होती है, उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि डिवाइस आसानी से उपलब्ध है, बिना अस्पताल में भर्ती या फिर से भरने योग्य ऑक्सीजन टैंक किराए पर लेना । ये उपकरण न केवल बीमार लोगों के लिए हैं, बल्कि स्वस्थ व्यक्तियों के लिए भी हैं जो ज़ोरदार गतिविधियाँ करते हैं । धावकों और अन्य एथलीटों की तरह चरम खेल प्रदर्शन करने वाले लोगों के लिए, उन्हें इन उपकरणों की आवश्यकता होती है जो ऑक्सीजन के नुकसान की भरपाई करते हैं जब वे अभ्यास करते हैं या जब वे प्रतियोगिता में होते हैं ।

वहाँ रहे हैं कि सावधानियों लिया जाना चाहिए जब का उपयोग कर एक पोर्टेबल ऑक्सीजन concentrator. कुछ प्रमुख सावधानियां निम्नलिखित हैं:

सबसे पहले, ऑक्सीजन दहन का समर्थन करता है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को सतर्क रहना चाहिए कि वे धूम्रपान न करें या उन लोगों के पास न जाएं जो एक्सोथर्मिक रासायनिक प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए धूम्रपान करते हैं । दूसरा, रोगियों को हमेशा एक पोर्टेबल ऑक्सीजन सांद्रता होने के लिए सभी सुरक्षा उपायों के बारे में सूचित किया जाना चाहिए ।